Google
 

બુધવાર, 25 ઑગસ્ટ, 2010


माना जाता है कि सोमनाथ मंदिर मूलतः Somraj द्वारा बनाया गया था, चंद्रमा खुद भगवान, सोने के बाहर, और तब चांदी में रावण द्वारा बनाया और फिर कृष्ण द्वारा लकड़ी में है, तो पत्थर में Bhimdev द्वारा.

पर्यटक सूचना
मंदिर के अंदर फोटोग्राफी निषिद्ध है, और तुम बाहर झोपड़ी में अपने कैमरे छोड़ देना चाहिए.

सोमनाथ मंदिर के पास अन्य आकर्षण
वेरावल Beach: बस सोमनाथ मंदिर से 5 किमी के बारे में इस अद्भुत समुद्र तट, जो महान आराम करने के लिए और अपने शरीर, मन और आत्मा को ताज़ा जगह है.

नहीं सोमनाथ मंदिर से बहुत Bakhla तीर्थ, जहां भगवान कृष्ण ने कहा था कि एक आदिवासी भील के तीर से भटका मारा गया है. वर्तमान मंदिर, कैलाश प्रसाद Mahameru मंदिर वास्तुकला का चालुक्य शैली में बनाया गया है और Sompuras, गुजरात गुरु राजमिस्त्री की निहित कौशल प्रदर्शित करता है. वहाँ जो मंदिर मंदिर अकेला समुंदर के किनारे का आकर्षण का हिस्सा है के बाहर एक ग्रे रेत समुद्र तट है.

Ahalyeshwar महादेव Ahalyabai रानी, गीता मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, बलदेव Gufa है, Mahaprabhuji Bethak, त्रिवेणी संगम, परशुराम Kshetra, सूर्य मंदिर, प्राची और Shashibhushan मंदिरों द्वारा निर्मित मंदिर में धार्मिक महत्व सोमनाथ मंदिर के आसपास और अन्य स्थानों रहे हैं.

हो रही वहाँ
वायु - सोमनाथ से नजदीकी हवाई अड्डा 55 किमी दूर Keshod है और मुंबई से जुड़े. वहाँ नियमित रूप से बसों और Keshod और सोमनाथ के बीच चलाने टैक्सियों रहे हैं.
रेल - पास का रेलवे स्टेशन सात वेरावल, जो ट्रेन से अहमदाबाद और गुजरात में कुछ अन्य शहरों से जुड़ा है पर किमी दूर है.
- राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें और निजी डिब्बों क्षेत्र में अन्य शहरों के लिए नियमित रूप से सेवा से चलाते हैं. सोमनाथ एक अच्छी सड़क 7 km, 889 किलोमीटर, 400 किलोमीटर, 266 किलोमीटर, जूनागढ़ 85 किमी है, और पोरबंदर 122 km भावनगर अहमदाबाद वेरावल मुंबई जैसे अन्य आसपास के स्थानों के लिए नेटवर्क से जुड़ा हुआ है.

आवास
आप सोमनाथ के पास एक प्रमुख होटल श्रृंखला नहीं मिल सकता है. तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए, वहाँ guesthouses, बाकी घरों और inns आदि सेवाएँ एक आराम से रहने के लिए आसान है, लेकिन उचित हैं. आवास विकल्प भी हैं वेरावल में उपलब्ध है.

ટિપ્પણીઓ નથી:

ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો